BTS’ fate on military enlistment expected to be decided this week at the South Korean National Assembly Defense committee : Bollywood News


22 नवंबर को अमेरिकन म्यूजिक अवार्ड्स में अपनी तिहरी जीत के बाद, दक्षिण कोरियाई दिग्गज बीटीएस के सदस्य जल्द ही सेना में शामिल होंगे या नहीं, इसका फैसला इसी हफ्ते किया जा सकता है।

कोरिया हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, समूह का भविष्य आगामी 25 नवंबर को होने वाली नेशनल असेंबली रक्षा समिति की उपसमिति की बैठक पर निर्भर करता है। सैन्य सेवा अधिनियम में परिवर्तनों पर वहां चर्चा की जानी है, और कानून निर्माता पॉप कलाकारों को सेवा छूट देने का निर्णय ले सकते हैं जिन्होंने देश की वैश्विक स्थिति को ऊपर उठाने में मदद की है।

वर्तमान कानून के तहत, सभी सक्षम दक्षिण कोरियाई पुरुष 18 से 22 महीने तक सेना में सेवा करने के लिए बाध्य हैं। संस्कृति मंत्री की सिफारिश पर, हालांकि, अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एथलीटों और शास्त्रीय संगीतकारों को पेशेवर रूप से सक्रिय रहते हुए बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण और 544 महीनों की सामुदायिक सेवा को 34 महीनों में पूरा करने की अनुमति है। इस साल की शुरुआत में, कई सांसदों ने उन छूटों को कलाकारों की एक विस्तृत श्रृंखला पर लागू करने के लिए विधेयकों का प्रस्ताव दिया।

यदि कानून में संशोधन किया जाता है, तो देश की छवि को बढ़ावा देने में इसके योगदान को मान्यता देने के लिए बीटीएस को सैन्य सेवा से छूट दी जा सकती है। इस बीच, रक्षा समिति 26 नवंबर को पूर्ण सत्र आयोजित करने वाली है।

कोरिया म्यूजिक कंटेंट एसोसिएशन ने एक बयान जारी किया जिसमें लिखा था, “यह महीना बीटीएस के लिए सैन्य सेवा से छूट का आखिरी मौका है।” इसने रक्षा समिति उपसमिति से “महत्वपूर्ण निर्णय” करने का भी आग्रह किया। केएमसीए के बयान में कहा गया है कि बीटीएस ने संगीत उद्योग में कई अभूतपूर्व लाभ कमाए हैं, लेकिन जब अनिवार्य सैन्य सेवा से जुड़े मुद्दों की बात आती है तो समूह के साथ शास्त्रीय कलाकारों की तुलना में गलत व्यवहार किया जाता है।

जबकि बीटीएस का वैश्विक फैंटेसी समुदाय, सेना और अन्य के-पॉप प्रशंसक बैठकों पर कड़ी नजर रख रहे हैं, बीटीएस के सबसे बड़े सदस्य, जिन, अगले साल के अंत तक, जब वह 30 वर्ष के हो जाते हैं, केवल अपनी सैन्य भर्ती को स्थगित कर सकते हैं। अधिनियम के सबसे हालिया संशोधन के तहत, जो पिछले साल लागू हुआ था।

काम के मोर्चे पर, बीटीएस ने अपनी मेगाहिट के साथ पसंदीदा पॉप जोड़ी या समूह श्रेणी और पसंदीदा पॉप गीत श्रेणी जीती मक्खन. इसने के-पॉप इतिहास में एक नया अध्याय भी लिखा, जिसने वर्ष के कलाकार का पुरस्कार जीता, ऐसा करने वाला वह पहला एशियाई अधिनियम बन गया। इस बीच, 64वें ग्रैमी पुरस्कारों के लिए नामांकित व्यक्तियों की घोषणा मंगलवार (अमेरिका समय) की जाएगी, जिसमें बीटीएस को व्यापक रूप से कई मंजूरी मिलने की उम्मीद है। बीटीएस को ग्रैमी अवार्ड्स में प्रस्तुतकर्ताओं में से एक के रूप में चुना गया है। पुरस्कार समारोह 31 जनवरी को लॉस एंजिल्स में निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकन म्यूज़िक अवार्ड्स 2021 में आर्टिस्ट ऑफ़ द ईयर जीतने के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन से अपार प्रशंसा प्राप्त करने के लिए बीटीएस आभारी हैं

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम के लिए हमें पकड़ें बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2021 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।





Source link